MAH MBA CET 20019: तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने 31 मार्च को एमएएच एमबीए सीईटी (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) के परिणाम घोषित किए। यह प्रवेश परीक्षा पूरे महाराष्ट्र के विभिन्न प्रबंधन कॉलेजों में दो साल के फुल टाइम एमबीए और एमएमएस प्रोग्राम के लिए कराई जाती है। सीईटी 9 और 10 मार्च, 2019 को आयोजित किया गया था। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट – cetcell.mahacet.org पर उपलब्ध हैं। परीक्षा कई सत्रों में ऑनलाइन मोड में भी आयोजित की गई थी। एमएएच सीईटी की अवधि ढाई घंटे थी। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी था। इसमें 150 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल थे।

रिजल्ट की घोषणा के बाद छात्रों को काउंसलिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा पास करते हैं, उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता होती है और मेरिट लिस्ट में क्वालिफाई होने के बाद ही वे काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इस परीक्षा को क्लियर करने के बाद कैंडिडेट्स महाराष्ट्र के लगभग 400 एमबीए कॉलेजों में आवेदन कर सकते हैं जिनमें JBIMS, SIMSREE, PUMBA, KJ Somaiya, NL Dalmiya, DSIMS, Dy Patil और अन्य 400 शामिल हैं। जो उम्मीदवार महाराष्ट्र के विभिन्न B- स्कूलों में प्रवेश चाहते हैं। उन्हें यह परीक्षा पास करनी होगी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://cetcell.mahacet.org/ पर जाएं। होमपेज पर MAH MBA CET का लिंक दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर राइट साइड में दिखाई देगा। उस पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। इसके बाद कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालनी होंगी। एक बार डिटेल्स डालने के बाद सबमिट करने पर रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here