नमी से नहीं होगा Noble Skiodo के स्मार्ट LED टीवी को नुकसान! ये हैं फीचर्स और दाम

0
72

इन दिनों कीफायती टीवी की अधिक मांग है, जो न केवल बढ़िया मनोरंजन का साधन बनते हैं, बल्कि लोगों का बजट भी नहीं बिगड़ने देते हैं। ऐसे ही टीवी बनाने वाले ब्रांड्स में वू और श्याओमी के नाम शामिल हैं, जबकि दूसरी ओर नोबल स्कायोडो और शिंको जैसे छोटे और नए ब्रांड्स बाजार में इन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

नया टेलीविजन आपका बजट बिगाड़ सकता है। लाखों के बजाय यह कुछ हजार रुपयों में भी मिल सकता है। यह इस पर निर्भर है कि आप टीवी कैसा चाहते हैं। इनदिनों बाजार में एलईडी स्मार्ट टीवी की धूम है, जिनमें कुछ स्टार्ट-अप ब्रांड्स ने भी अपने उत्पाद पेश किए हैं। इन्हीं में से एक है नोबल स्कायोडो, जिसनें हाल ही में अपनी नई रेंज लॉन्च की है।

स्मार्टलाइट एलईडी टीवी रेंज में 24 इंची वेरियंट की कीमत 6999 रुपए से शुरू होती है, जबकि 32 इंच का टीवी का दाम 8999 रुपए है। नई रेंज में स्मार्ट कनेक्टिविटी के तहत वाई-फाई और लैन सरीखे फीचर्स शामिल हैं। अच्छी बात है कि टीवी की डिलीवरी और इंस्टालेशन के लिए अलग से कोई शुल्क नहीं देना होता है।

जानकारी के मुताबिक, टीवी में पहले से कुछ ऐप्स भी होंगे। इनमें यूट्यूब, मीराकास्ट, टि्वटर और एक वेब ब्राउजर होगा। 24 इंची (NB24YT01) और 32 इंची (NB32YT01) वेरियंट के टीवी में 1280×720 पिक्सल्स का रेज्योल्शून मिलेगा, जबकि टीवी में 20 वॉट का साउंड आउटपुट भी होगा। एडिश्नल कनेक्टिविटी के विकल्पों में दो एचडीएमआई पोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट शामिल है।

यह टीवी 1 अप्रैल से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे। कहा जा रहा है कि ये टीवी खासतौर पर भारतीय बाजार और यहां के उपभोक्ताओं की जरूरत के हिसाब से होंगे। दावा है कि इन टीवी में नमी से होने वाले नुकसान का कोई असर नहीं पड़ेगा। साथ ही बिजली की बचत के लिए इनमें बैकलाइट सेटिंग भी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here