देश की दूसरी सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपने बाइक्स को अपडेट करते हुई नई Bajaj CT100 और Discover को लांच किया है। कंपनी ने दोनों बाइक्स में नया कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम ‘CBS’ का इस्तेमाल किया है। इस नए फीचर के जोड़े जाने के बाद ये दोनों मोटरसाइकिल पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित हो गई हैं।

आपको बता दें कि घरेलु बाजार में Bajaj CT100 तीन अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध है। जिसमें स्पोक, एलॉय और इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ एलॉय वैरिएंट शामिल है। अब नई सिटी 100 के स्पोक वैरिएंट की कीमत 33,152 रुपये, स्पोक वैरिएंट की कीमत 35,936 रुपये और इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ एलॉय वाले वैरिएंट की कीमत 41,587 रुपये है। इस बाइक्स की कीमत में तकरीबन 700 रुपये से लेकर 1,100 रुपये का इजाफा हुआ है।

वहीं Bajaj Discover कु दो वैरिएंट में उपलब्घ है। एक है डिस्क वैरिएंट और दूसरा है ड्रम वैरिएंट। डिस्कवर के ड्रम वैरिएंट में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को लगाए जाने के बाद इसकी कीमत 58,000 रुपये हो गई है। वहीं इसके डिस्क वैरिएंट की कीमत 61,500 रुपये पहुंच गई है। दोनों वैरिएंट में क्रमश: 800 रुपये और 2,000 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

कंपनी ने इन बाइक्स में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। बता दें कि, सरकार ने सभी ​वाहन निर्माताओं को निर्देशित किया था कि अप्रैल 2019 से देश में 125 सीसी की क्षमता वाले सभी वहनों में काम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। वहीं 125 सीसी से ज्यादा की क्षमता वाले वाहनों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का प्रयोग करना अनिवार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here