सद्दाम हुसैन को लेकर हुई सनसनी, कब्र में नहीं है शव, पढ़ें पूरी ख़बर

कब्र से गायब हुआ सद्दाम हुसैन का शव, नहीं लगी ख़बर,ईराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन ने मरते दम तक अमेरिका के आगे घुटने नहीं टेके। सद्दाम हुसैन को एक तानाशाह के रूप में जाना जाता है।

सद्दाम हुसैन की मौत को यूँ तो अब करीब 12 साल बीत चुके हैं। 30 दिसंबर 2006 को सद्दाम को फांसी दी गई थी। साल 1982 में ईराक में हुए दुजैल जनसंहार मामले में फाँसी की सजा सुनाई गई थी।

1. सद्दाम हुसैन को 1982 में दी गई फांसी
फांसी दिए जाने के बाद सद्दाम हुसैन के शव को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के आदेश के बाद हेलिकॉप्टर द्वारा पहले बगदाद ले जाया गया था। और फिर वहां से उसे अल-अवजा ले जाकर सुबह होने से पहले ही दफना दिया गया था। सद्दाम हुसैन पर शियाओं के साथ भेदभाव करने का आरोप है।

1982 में एक बार दुजैल गांव में उनके ऊपर हमला हुआ था। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्होंने वहां 148 शियाओं की हत्या करवा दी थी। आगे चल कर यही कांड उनकी मौत का कारण बना।

2. कब्र से गायब हुआ शव
आपको बता दें की इतने सालों के बाद एक बार फिर सद्दाम हुसैन का नाम चर्चा का विषय बन गया है। खबर सामने आई है कि उनका शव रहस्यमयी तरीके से उनकी कब्र से गायब हो गया है। सद्दाम की कब्र को उनके समर्थक एक तीर्थस्थल की तरह मानते हैं और उनके जन्मदिवस पर यहाँ इक्क्ठे होते हैं।

3. किए जा रहे कई दावे
सद्दाम की कब्र से गायब हुए शव को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। सद्दाम हुसैन की कब्र की सुरक्षा के लिए तैनात किये गए शिया पैरामिलिट्री फोर्स का दावा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के फाइटर ने जब यहां पर हवाई हमला किया तो कब्र बर्बाद हो गई। सद्दाम के कब्र और उसके आसपास के इलाकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी शिया पैरामिलिट्री फाॅर्स को दी गई है।

4. शव को बेटी हाला ले गई जॉर्डन
वहीँ कुछ लोगों का कहना है की कब्र को खोदकर उसके शव को जला दिया गया है। लेकिन इन दावों के बीच एक सद्दाम हुसैन के साथ काम कर चुके एक सैनिक ने हैरान कर देने वाला दावा किया है।

उनका कहना है की सद्दाम की निर्वासित बेटी हाला ने अपनी पिता के शव को गायब किया है। उनके मुताबिक, हाला एक प्राइवेट विमान से ईराक आई थी और अपने पिता के शव को लेकर जॉर्डन चली गई।

आपको बता दें की सद्दाम हुसैन की कब्र से उनका शव गायब होना अभी रहस्य्मयी बना हुआ है। हालांकि इसे लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक इन दावों की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

loading...