Me Too: भाजपा नेता शहनवाज हुसैन पर लगाए महिला ने बला*त्कार के आरोप – देखें

मी टू केम्पेन के तहत केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद शुरू हुआ विवाद पूरी तरह से थमा भी नहीं हुआ था कि अब बीजेपी के एक और बड़े नेता का नाम इस विवाद में जुड़ गया है। एक महिला ने मी टू केम्पेन पर बोलते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन पर रेप का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि उसने कई बार शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। उसने शाहनवाज हुसैन प्रकरण में पूरे बीजेपी पर सवाल खड़े किये गये है। साथ ही सोशल मीडिया के जरिये लोगों से अपनी आप बीती भी शेयर की है। तो आइये जानते है क्या है ये पूरा मामला।

दिल्ली की रहने वाली एक महिला पूनम पाण्डेय ने ट्विटर पर लिखा है, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने मेरा बलात्कार किया है। उसने सवाल उठाते हुए आगे लिखा है कि उसका केस क्यों दबाया जा रहा है, उनकी सरकार में सत्ता है इसलिए # MeToo India उसने एक के बाद एक कई ट्वीट करके शाहनवाज हुसैन पर जुबानी हमला बोला है। महिला ने आखिर में लिखा है कि उसने कई जगह पर शिकायत दर्ज कराई लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई। प्लीज हेल्प मी। #MeToo India दिल्ली में एनजीओ का संचालन करने वाली महिला पूनम पाण्डेय के मुताबिक वह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन के भाई के जरिये एक काम के सिलसिले में अप्रैल 2018 में उनसे मिली थी।

उसका आरोप है कि शाहनवाज ने उन्हें अपने फार्म हाउस पर फोन करके बुलाया था और वहीं पर उन्होंने और उनके भाई दोनों ने मिलकर महिला का बारी –बारी से रेप किया था। उसके बाद से महिला ने थाने से लेकर बीजेपी हाई कमान तक को लेटर लिखकर अपनी शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन उसकी बात नहीं सुनी गई। उसके बाद से वह न्याय के लिए अभी भी भटक रही है। 12 अप्रैल 2018 को इस मामले में न्याय के लिए पीड़िता ने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली थी। लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला की शिकायत पर भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगा दी।

निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली हुसैन की याचिका पर जस्टिस ए.के. पाठक ने कथित पीड़िता और पुलिस को नोटिस जारी किए और उनसे जवाब भी मांगा था।

loading...